खुशखबरी-नैनीताल जनपद में अब घर-घर में पहुंचेगी सस्ती गैस

ख़बर शेयर करें

नैनीताल – जिलाधिकारी श्री धीराज सिह गर्ब्याल ने कैंप कार्यालय नैनीताल में हिंदुस्तान पैट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड शहरी गैस वितरण परियोजना (एचपीसीएल) के उपमहाप्रबंधक जीएचवी राव एवं संबंधित अधिकारियों के साथ नैनीताल भीमताल एवं भवाली शहर में नेचुरल गैस पाईप लाईन बिछाने के संबंध में आवश्यक बैठक आयोजित की गई।
बैठक में उपमहाप्रबंधक (एचपीसीएल) ने श्री गर्ब्याल को शहर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा गैस पाईप लाईन बिछाने के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनपद नैनीताल के हल्द्वानी मे 162 किमी गैस पाईप लाईन बिछाई जा रही है जिसमें से 100 किमी गैस पाईप लाइनों में कार्य पूर्ण हो चुका है शेष जगहों पर कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि नैनीताल भीमताल एव भवाली शहर में गैस स्टेशन हेतु 350-350 स्क्वायर मीटर भूमि की नितांत आवश्यकता है जिस पर श्री गर्ब्याल द्वारा संबंधित गैस स्टेशन हेतु नैनीताल शहर में लकड़ी टाल, भवाली में रामगढ़ तिरहा एवं भीमताल शहर में सिडकुल में भूमि देने की सहमति देते हुए अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी को तत्काल भूमि उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक कार्यवाही के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गैस पाईप लाईन बिछाने से जहां शहरों में सस्ती गैस उपलब्ध होगी वही आग लगने की घटनाएं भी नहीं होगी एंव आम लोगों को एक अच्छी सुविधा भी प्राप्त होगी।
बैठक के दौरान अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अशोक चौधरी ने श्री गर्ब्यालय को अवगत कराया है कि एचपीसीएल द्वारा पाईप लाईन बिछाने के उपरांत नगर के मार्गों में पेच वर्क का कार्य मानकों के अनुसार नहीं किया गया है जिससे सड़क मार्ग क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने एचपीसीएल के उप महाप्रबंधक को निर्देश दिए हैं कि जिन जगहों पर गैस पाईप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है उन स्थानों का लोक निर्माण विभाग, नगर निगम एवं संबंधित एचपीसीएल के अधिकारी संयुक्त रुप से निरीक्षण करें साथ ही उन्होंने एचपीसीएल के अधिकारियों को सख्त चेतवानी दी है कि यदि कार्यों में मानकों के आधार पर कमी पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी, अधिशासी अभियंता केएस बिष्ट सिंचाई, अधिशासी अभियंता एके जोशी सिंचाई के साथ ही संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page