आकाश इंस्टीटयूट ने छात्रों को जेईई-एनईईटी के लिए बेहतर तैयारी करने में मदद करने के लिए अपना प्रमुख ’आकाश ऐप’ किया लॉन्च

ख़बर शेयर करें

आकाश इंस्टीटयूट ने छात्रों को जेईई-एनईईटी के लिए बेहतर तैयारी करने में मदद करने के लिए अपना प्रमुख ’आकाश ऐप’ लॉन्च किया

  • एंड्रॉइड प्लेस्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर दोनों पर उपलब्ध, आकाश ऐप जेईईध्एनईईटी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्र के शिक्षा की अनोखी जरूरतों को पूरा करता है
  • यह ऐप 11वीं, 12वीं और 12वीं पास छात्रों को स्मार्ट तरीके से जेईई/एनईईटी पास करने में मदद करता है देहरादून, 18 जून, 2021- आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल), परीक्षण तैयारी सेवाओं में देश भर में अग्रणी, ने जेईई/एनईईटी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और महत्वपूर्ण अवधारणा प्रदान करने के लिए एक नया और प्रमुख श्आकाश ऐपश् लॉन्च किया है।

नयी टेक्नोलॉजी से भरपूर, आकाश ऐप छात्रों को अपने घरों में आराम और सुरक्षा से अपनी पढ़ाई जारी रखने में सहायता करेगा। ऐप में उपलब्ध उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री जेईई/एनईईटी के छात्रों के लिए सहायक होगी।

एंड्रॉइड प्ले सटोर और एप्पल एप स्टोर दोनों पर उपलब्ध आकाश ऐप, छात्रों को भारत के प्रमुख शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन अध्ययन करने में सहायता करेगा। यह ऐप आकाश और ठलरन’े के शैक्षणिक शिक्षण पर आधारित है और जेईई/एनईईटी के पूर्ण पाठ्यक्रम को कवर करने वाले कॉन्सेप्ट वीडियो और अभ्यास प्रश्नों की मदद से निर्देशित शिक्षा प्रदान करता है।

यह छात्रों को उनकी तैयारी के स्तर को बढ़ाने के लिए पिछले वर्षों के प्रश्न पत्र के साथ-साथ जेईई मेन्स, एनईईटी, जेईई ऐडभान्स, केसीईटी, केवीपीवाई आदि के लिए प्रतियोगी परीक्षा में मॉक टेस्ट देने में सक्षम बनाता है।

आकाश ऐप की मुख्य विशेषताएं

यह भी पढ़ें -  सीएम तीरथ सिंह रावत ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता मोहनलाल बौंठियाल से की मुलाकात और जाना हालचाल

1) भारत के सर्वश्रेष्ठ जेईईध्एनईईटी शिक्षकों से ऑनलाइन सीखें

2) वीडियो पाठों के माध्यम से अवधारणाओं को दोहराये और फिर से देखें

3) प्रत्येक सत्र के बाद कक्षा नोट्स प्राप्त करें

4) वैज्ञानिक रूप से डिजाइन की गई व्यापक सामग्री से अध्ययन

5) आमने-सामने मार्गदर्शन और परामर्श सत्र का लाभ उठाएं

6) अपनी विशेषता और सुधार के प्रमुख क्षेत्रों को जानने के लिए संपूर्ण प्रदर्शन विश्लेषण जानें

7) असीमित परीक्षण करें

आकाश ऐप छात्रों को निकटतम आकाश कक्षा केंद्र, उनके वर्तमान स्थान से दूरी जानने में भी मदद करता है और उन्हें आकाश के प्रमुख क्लासरूम कोर्स एडमिशन कम स्कालरशिप प्रोग्राम आईएसीएसटी के लिए आवेदन करने में मदद करता, जिसके माध्यम से छात्रों को ट्यूशन फीस पर 90ः योग्यता के आधार पर छात्रवृत्ति प्राप्त करने का मौका मिलता है।

यह ऐप ऑनलाइन अध्ययन किए गए अध्यायों के महत्वपूर्ण वर्गों को हाईलाइट करते हुए, क्लास नोट्स प्रदान करता है। इस ऐप के माध्यम से, छात्र एईएसएल विशेषज्ञों के साथ एक के बाद एक मार्गदर्शन और परामर्श सत्र का लाभ उठा सकते हैं, जो छात्रों को उनकी विशेषता के आधार पर परीक्षा की तैयारी और कैरियर के अवसरों के महत्वपूर्ण पहलुओं पर मार्गदर्शन करते हैं। छात्र परीक्षण पत्रों को हल करने के आधार पर एक पूर्ण प्रदर्शन विश्लेषण का उपयोग कर सकते हैं, जो उन्हें अपनी मूल ताकत को समझने और रियल टाइम के आधार पर सुधार के प्रमुख क्षेत्रों पर काम करने में मदद करेगा। वैज्ञानिक रूप से डिजाइन की गई व्यापक सामग्री के साथ, एप्लिकेशन छात्रों को सहायता प्रदान करता है जो उन्हें अपने समय प्रबंधन कौशल पर काम करने के लिए असीमित परीक्षण तथा अभ्यास करके जेईईध्एनईईटी में उच्च स्कोर हासिल करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी ने रुद्रप्रयाग क्षेत्र के विकास हेतु प्रेस वार्ता का किया आयोजन

आकाश ऐप के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री आकाश चैधरी ने कहा, “आकाश में, हमारे सभी प्रयास श्स्टूडेंट फर्स्टश् दृष्टिकोण से किए जा रहे हैं। प्रौद्योगिकी में प्रगति का पर्याप्त उपयोग करते हुए, आकाश ऐप को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते समय एक छात्र की अद्वितीय सीखने की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। यह बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को जेईईध्एनईईटी जैसी अत्यधिक प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी में मदद करने के लिए कभी भी स्मार्टफोन या टैबलेट जैसे व्यक्तिगत उपकरण की मदद से शिक्षण व्यापक अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराएगा। ऐप भौगोलिक सीमाओं को पार कर जाएगा और दूरस्थ शिक्षा के इस युग में छात्रों को अपने घर से आराम से सीखने की प्रक्रिया को जारी रखने में सहायता करेगा।“

http://www.aakash.ac.in

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page