पहाड़ी शैली के रूप में परिवर्तित होगा नैनीताल शहर-डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल

ख़बर शेयर करें

नैनीताल – खड़ी बाजार मल्लीताल तथा राम सेवक सभा को पर्यावरण के अनुकूल एवं परम्परागत शैली में सौन्दर्यकरण करते हुए विकसित किया जायेगा। यह बात जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल ने गुरूवार को एलडीए सभागार में खड़ी बाजार के दुकानदारों एवं हितधारकों के साथ क्षेत्र के सौन्दर्यकरण एवं विकास हेतु आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में कही।
श्री धीराज ने कहा कि सरोवर नगरी नैनीताल पर्यटकों लिए आकर्षण का केन्द्र होने के कारण वर्ष भर देश-दुनिया के सैलानियों की आमद बड़ी तादाद में होती है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों के लिए शहर को और अधिक आकर्षक तथा सुन्दर बनाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों का पहाड़ी एवं परम्परागत शैली में विकास किया जायेगा जोकि पर्यावरण के अनुकूल होगा। जिससे नैनीताल में आने वाले पर्यटक और अधिक सुन्दर एवं शानदार नैनीताल के दर्शन कर सकें। उन्होंने कहा कि पर्यटन विकास एवं अर्थव्यवस्था विकास, सैलानियों को परम्पारगत पहाड़ी शैली से रूबरू कराने को ध्यान में रखते हुए शहर के सौन्दर्यकरण का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि व्यवस्थित तरीके से शहर का सौन्दर्यकरण एवं विकास किया जायेगा।
श्री धीराज ने खड़ी बाजार के व्यापारियों एवं हितधारकों को जानकारी देते बताया कि खड़ी बाजार की दुकानों एवं रास्तों का स्थानीय शैली में विकास किया जायेगा। बिजली, टेलीफोन आदि के तारों की व्यवस्था अण्डरग्राउण्ड की जायेगी। उन्होंने बताया कि दुकानों के फ्रन्ट एवं एलीवेशन पर सागरा फटबार शैली का पत्थर लगाया जायेगा तथा रास्ते के निर्माण में ग्रेनाइट कोबल पत्थर का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने बताया कि रामलीला ग्राउण्ड में ओपन एयर थिएटर नुमा बैठने की जगह बनायी जायेगी जिसमें पटाल आदि का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने शहर के हाईड्रेन्ट को चैक करने तथा बन्द पड़े हाईड्रेन्ट को सुचारू करने के साथ ही बन्द हाईड्रेन्ट की सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने रामलीला ग्राउण्ड के दुकानदारों को ग्राउण्ड में काम पूरा होने तक अन्य उचित स्थान पर दुकान एवं स्थान आवंटित करने के निर्देश अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को दिये। बैठक में जिलाधिकारी श्री धीराज ने दुकानदारों एवं हितधारकों के साथ विस्तार से चर्चा की तथा उनकी राय एवं सुझाव भी लिए।बैठक में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, उप जिलाधिकारी प्रतीक जैन, सचिव जिला विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय, अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा, अध्यक्ष राम सेवक सभा मनोज साह, जगदीश चन्द्र बवाड़ी सहित दीपक गुररानी, सर्वप्रिय, सुमित कुमार, नीरज सिंह नयाल, एस नागपाल, अर्शी आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें -  CM तीरथ सिंह रावत ने आशा कार्यकत्रियों को एक-एक हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि देने के दिए निर्देश

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page