महत्वपूर्ण- क्रेडिट रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने डीवीएआरए क्षेत्रीय ग्रामीण वित्तीय सेवा को बीबीबी़+ रेटिंग दी

ख़बर शेयर करें

देहरादून- क्रेडिट रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने डीवीएआरए केजीएफएस को दीर्घावधि के लिए बीबीबी़- स्टेबल रेटिंग प्रदान की है। यह रेटिंग उन सभी कारकों को देखती है जैसे कंपनी के बोर्ड एवं प्रबंधन की बहु अनुभवी प्रोफाइल एवं संस्थापक – प्रोत्साहक का निरंतर सहयोग, डीवीएआरए ट्रस्ट (तत्कालीन आईएफएम्आर ट्रस्ट), समुचित पूँजी स्तिथि जो की नयी इक्विटी इन्फ्यूजन द्वारा सुदृढ़ की गयी है और विविधतापूर्ण संसाधन प्रोफाइल।

Matrix Hospital

रेटिंग सुधार पर प्रतिक्रिया देते हुए जोबी सी ओ, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डीवीएआरए केजीएफएस ने कहा कि ‘‘क्रिसिल द्वारा बीबीबी़ रेटिंग प्रदत किया जाना उस विश्वसनीयता का समर्थन करता है जो डीवीएआरए केजीएफएस ने विगत वर्षों में निरंतर प्रदर्शन करके कमाई है। यह हमारे ग्राहक आधारित पूँजी प्रबंधन का सकारात्मक प्रतिबिम्ब, गहन ग्रामीण केन्द्रण और मजबूत तथा स्टेट ऑफ आर्ट डिजिटल क्षमता द्वारा समर्थित उन्नत परिचालन प्रक्रिया है।

यह भी पढ़ें -  दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के अन्तर्गत तीन लाख रूपये का ब्याज रहित बृहद ऋण का किया जाएगा वितरण-सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

क्रिसिल द्वारा प्रदत्त रेटिंग पर बल देते हुए, जी विजयकुमार, मुख्या वित्तीय अधिकारी, डीवीएआरए केजीएफएस ने कहा कि ‘‘ यह बीबीबी से बीबीबी़ का सुधार कोविड-19 द्वारा उत्पन्न कि गयी बाधाओं के बावजूद एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और एक मजबूत व्यावसायिक पटल कि गवाही देता है जो हमने विगत वर्षों में बनाया है। यह हमारे निवेशकों तथा ऋण दाताओं का हमारे उपर विश्वास को और भी सुदृढ़ करेगा। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह आगामी चौमाही में हमारे निधि को जुटाने के प्रयासों को बल देगा।

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने डीवीएआरए क्षेत्रीय ग्रामीण वित्तीय सेवा (डीवीएआरए केजीएफएस) को रेटिंग में ‘‘स्टेबल आउटलुक‘‘ के साथ बीबीबी़ रेटिंग दी है। यह रेटिंग डीवीएआरए केजीएफएस की कार्यप्रणाली को सुदृढ़ बनाती है तथा उसके वित्तीय दायित्वों को पूरा करने की सुदृढ़ स्तिथि को दर्शाती है।

Ad-Pandey-Cyber-Cafe-Nainital
Ad-Jamuna-Memorial
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page