सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग ने स्व0 राम प्रसाद बहुगुणा राज्य स्तरीय पुरस्कारों के लिये की घोषणा

ख़बर शेयर करें

नैनीताल -सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग द्वारा स्व0 राम प्रसाद बहुगुणा राज्य स्तरीय पुरस्कारों की घोषणा की है। जानकारी देते हुए उप निदेशक सूचना श्री योगेश मिश्रा ने बताया कि स्वर्गीय राम प्रसाद बहुगुणा राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए 31 जनवरी तक महानिदेशक सूचना द्वारा पात्र व्यक्तियों से आवेदन पत्र मांगे गये है। जिला सूचना अधिकारियों की संस्तुति सहित पात्र लोगों के आवेदन महानिदेशक सूचना को निर्धारित तिथि तक प्रेषित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि पुरस्कार वरिष्ठ पत्रकार, प्रौढ़ पत्रकार तथा युवा पत्रकार की श्रेणी में दिये जायेंगे।
श्री मिश्रा ने अनुभव एवं आयु के सम्बनध में जानकारी देते हुए बताया कि स्व. राम प्रसाद बहुगुणा राज्य स्तरीय पुरस्कार की वरिष्ठ पत्रकार श्रेणी हेतु वरिष्ठ पत्रकार की आयु कम से कम 55 वर्ष, पूर्णकालिक पत्रकार के रूप में कम से कम 25 वर्ष का अनुभव होना चाहिए तथा गत 15 वर्षो से उत्तराखण्ड होनी चाहिए। श्री मिश्रा ने बताया कि स्व. राम प्रसाद बहुगुणा राज्य स्तरीय पुरस्कार की प्रौढ़ पत्रकार श्रेणी हेतु पत्रकार की आयु 41 से 54 वर्ष के मध्य होनी चाहिए तथा पूर्णकालिक पत्रकार के रूप में विगत 15 वर्षों से उत्तराखण्ड में नियमित रूप से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत हो। युवा पत्रकार की श्रेणी हेतु पत्रकार की आयु 26 से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए और पूर्णकालिक पत्रकार के रूप में विगत 5 वर्षों से उत्तराखण्ड में नियमित रूप से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत हों।

यह भी पढ़ें -  ग्लोबल वार्मिंग के खिलाफ लड़ने का संदेश देता हरेला लोक पर्व
उपनिदेशक योगेश मिश्रा कुमाऊं मंडल

श्री मिश्रा ने बताया कि पुरस्कार सम्बन्धी आवेदन के प्रारूप सभी जिला सूचना कार्यालयों में उपलब्ध है। इस पुरस्कार से सम्बन्धित पात्र लोग अपने आवेदन समस्त औपचारिकताऐं एवं अभिलेख पूर्ण करते हुए जिला सूचना कार्यालय नैनीताल अथवा मीडिया सेंटर में प्रस्तुत कर दें ताकि उनका परीक्षण कर निर्धारित तिथि से पूर्व सूचना निदेशालय देहरादून को प्रेषित किया जा सके। आवेदन फार्म जिला सूचना कार्यालय नैनीताल तथा मीडिया सेंटर हल्द्वानी में किसी भी कार्य दिवस में प्राप्त किये जा सकते हैं। निर्धारित तिथि के उपरान्त आवेदन किसी भी दशा में स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

यह भी पढ़ें -  माजीसा के भक्तों को ऑनलाइन दर्शन और आरती का मिलेगा लाभ

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page