जिला प्रशासन ने जिले में बाढ व भूस्खलन प्रभावित परिवारों को राहत सहायता प्रदान करने के लिए किया ऑक्सफैम इंटरनेशनल के साथ सहयोग

ख़बर शेयर करें

नैनीताल -जिला प्रशासन नैनीताल ने नैनीताल जिले में बाढ़ और भूस्खलन प्रभावित परिवारों को राहत सहायता प्रदान करने के लिए ऑक्सफैम इंटरनेशनल के साथ सहयोग किया है।

ऑक्सफैम एक अंतरराष्ट्रीय संगठन है जो गरीबी के खिलाफ काम करता है और उन क्षेत्रों में भी योगदान देता है जहां बड़े पैमाने पर आपदाएं आती हैं।

.हम ऑक्सफैम के साथ साझेदारी करने में सफल रहे हैं, और वे जिले के लिए 50 लाख रुपये की राहत सहायता प्रदान करने पर सहमत हुए हैं। इस राहत पैकेज में बिना शर्त नकद हस्तांतरण के रूप में 25 लाख रुपये शामिल हैं और वे 500 सबसे अधिक प्रभावित परिवारों को 5000 रुपये (नकद) प्रदान करेंगे। .पैकेज के दूसरे भाग में 25 लाख रुपये की खाद्य किट, सुरक्षा और स्वच्छता किट और आश्रय किट शामिल हैं। हमने उनके साथ प्रशासन द्वारा किए गए आपदा मूल्यांकन सर्वेक्षण के अनुसार सबसे अधिक प्रभावित परिवारों का विवरण साझा किया है। .ऑक्सफैम सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में अपना सर्वेक्षण कर रहा है और हमारे द्वारा प्रदान किए गए विवरण के अनुसार, उन्होंने जरूरतमंद परिवारों को वितरण शुरू कर दिया है। वे शुरू में रामनगर के आसपास के इलाकों को कवर कर रहे हैं जिसमें कुनखेत, अमगढ़ी और चुकुम शामिल हैं। .वे रामगढ़, चनफी और जिले के अन्य हिस्सों के सबसे बुरी तरह प्रभावित गांवों को भी कवर करेंगे।

यह भी पढ़ें -  विश्वविद्यालय को बहुआयामी एवं बहुउद्देशीय बनाते हुए विद्यार्थियों में छिपी हुई नैसर्गिक प्रतिभा को तलाशाने व तराशने का किया जायेगा प्रयास - कुलपति प्रो० एन०के० जोशी

अपर जिला सूचना अधिकारी के एल टम्टा 7055007024.

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page