जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार ने देहरादून मिठ्ठी बेहड़ी तथा वसन्त विहार में अधिक राजस्व की रजिस्ट्री का निरीक्षण

ख़बर शेयर करें


देहरादून – जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार द्वारा उप निबन्धक कार्यालय देहरादून में पंजीकृत की गई अधिक मूल्यांकन के लेखपत्रों (संपत्तियों) का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

Matrix Hospital


जिलाधिकारी द्वारा दो स्थानों पर मिठ्ठी बेहड़ी तथा वसन्त विहार में अधिक राजस्व की रजिस्ट्री का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित अभिलेखों से उसका मिलान किया। जिलाधिकारी ने समस्त उप निबन्धकों को निर्देशित भी किया कि सम्पत्तियों के क्रय-विक्रय के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखें कि सम्पत्ति की वास्तविक कीमत के अनुरूप पंजीकरण का राजस्व प्राप्त हो तथा किसी भी तरह से सम्पत्तियों के क्रय-विक्रय के दौरान राजस्व की चोरी नहीं होनी चाहिए।
जिलाधिकारी द्वारा समय-समय पर जनपद में अधि कम मूल्य के लेखपत्रों (सम्पतियों) का निरीक्षण किया जाता है तथा देखा जाता है कि सम्पत्तियों के क्रय-विक्रय में राजस्व की चोरी तो नहीं की जा रही है। इस दौरान यदि किसी सम्पत्ति के क्रय-विक्रय में कम राजस्व दिखाया जाता है तो सम्बन्धित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाती है।

यह भी पढ़ें -  एचसीएल ग्रांट के छठवें संस्करण के तहत गैर-सरकारी संगठनों को 16.5 करोड़ रुपए ($2.27 मिलियन) का अनुदान देने की हुई घोषणा
Ad-Pandey-Cyber-Cafe-Nainital
Ad-Jamuna-Memorial
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page