डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने जिला चिकित्सालय एवं महिला चिकित्सालय की प्रबन्धन समिति की ली बैठक व दिए जल्दी ही मानिटर खरीदने के निर्देश

ख़बर शेयर करें

अल्मोड़ा – जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में आज जिला चिकित्सालय एवं महिला चिकित्सालय की प्रबन्धन समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में समिति के सदस्यों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस दौरान दोनो चिकित्सालयों के लिए कई प्रस्तावों को प्रबन्धन समिति द्वारा मंजूरी दी गयी।
बैठक में ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन के तहत निर्धारित बेड़ों के आधार पर मिश्रित एवं अलग-अलग जैविक, अजैविक कूड़ा देने की दशा मंे नियत यूजर चार्जेज भुगतान पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस सम्बन्ध में अधिशासी अधिकारी नगरपालिका द्वारा समन्वय स्थापित कर निर्धारित किये गये यूजर चार्ज की स्थिति स्पष्ट की जाय। बैठक में आवासीय परिसर में पुराने स्टोर रूम का पुनःनिर्माण, आवासीय परिसर के कई भवनों में पानी रिसाव को ठीक कराने के निर्देश अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण निर्माण निगम को दिये। चिकित्सालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने पर जिलाधिकारी ने सूचना विज्ञान अधिकारी को इस कार्य की मानिटरिंग करने को कहा। बैठक में चिकित्सालय हेतु औषधि क्रय करने हेतु फर्म द्वारा आपूर्ति किये जाने पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि औषधि की आवश्यकता अनुसार ही औषधि क्रय की जाय इसके साथ ही जिलाधिकारी ने चिकित्सालय के प्रस्तावित अन्य बिन्दुओं पर भी अपनी सहमति प्रदान की।
बैठक में महिला चिकित्सालय की चर्चा के दौरान जनरल वार्ड की दीवार पर उगे पीपल के पेड़ की जड़ से भवन को हो रहे नुकसान के सम्बन्ध में उन्होंने ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को आगणन बनाने के निर्देश दिये। सिस्टर इचार्ज लेबर रूम में मानिटर खराब होने के कारण प्रसव में मरीजो को कई दिक्कतों को देखते हुए जिलाधिकारी ने जल्दी ही मानिटर खरीदने के निर्देश दिये। उन्होंने इस दौरान जिला चिकित्सालय व महिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षकों को निर्देश दिये कि वे आगामी बैठक में बजट के सम्बन्ध में स्पष्ट रूप से आख्या प्रस्तुत करें। इस दौरान उन्होनंे बजट के सम्बन्ध में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाने के निर्देश दिये। कमेटी द्वारा अनुमोदन के उपरान्त ही प्रस्तावित बजट को अनुमोदित किया जायेगा। इस दौरान जिलाधिकारी ने संविदा/दैनिक मानदेय तथा मजदूरी पर रखे गये कार्मिकों की अवधि बढ़ाने पर सहमति जताई।
इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन सोबन सिंह जीना मेडिकल कालेज के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लि0 के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो कार्य पूर्ण हो चुके है उन्हें जल्दी ही हस्तान्तरित कर दिया जाय। उन्होंने अवशेष कार्यों को जल्दी ही पूर्ण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी सत्र से जल्दी ही मेडिकल कालेज का सत्र शुरू होना है इसके लिए सभी सम्बन्धित विभाग अपने-अपने कार्यों को तय समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड को करना होगा पूर्ण शराब मुक्त - उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page