इंडिया ट्रेवल मार्ट आईटीएम का हुआ शुभारंभ

ख़बर शेयर करें

देहरादून उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद द्वारा राजधानी दून में तीन दिवसीय इंडिया ट्रेवल मार्ट ;आईटीएम का हुआ शुभारंभ। अपर निदेशक पर्यटन श्रीमती पूनम चंद व उप निदेशक पर्यटन श्री योगेन्द्र गंगवारए गुजरात और भारत पर्यटन के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर इंडिया ट्रैवल मार्ट का उद्घाटन किया। 12 मार्च से 14 मार्च तक प्रेमनगर नंदा की चौकी एलपी विलास में आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम एक भारत श्रेष्ठ भारत देखो अपना देश थीम पर आधारित है। इसका उदेश्य लोगों को एक साथ लाना और घरेलू पर्यटन के साथ इन बाउंड व आउट बाउंड पर्यटन को एक अलग शैली में बढ़ावा देना है। उत्तराखंड पर्यटन गुजरात पर्यटन सालवुड जंगल रिट्रीट प्राइड होटल और रिसॉर्ट्स कंट्री इन होटल और रिसॉर्ट्स यात्रा मेल के सहयोग से कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है।

अपर निदेशक श्रीमती पूनम चंद ने कहा कि कोरोनाकाल में घरेेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह एक सराहनीय कदम हैं। इससे उत्तराखंड में आने वाले लोगों को विभिन्न यात्रा पैकेजों के बारे में भी आसानी से जानकारी मिलेगी। उत्तराखंड में घूमने के लिए आने वाले पर्यटकों की यात्रा को सफल बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देवताओं की भूमि है। हमने घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव और टिहरी झील महोत्सव जैसे प्रमुख कार्यक्रमों का सफल आयोजन किया। उन्होंने यह भी कहा कि साहसिक पर्यटन के बारे में बात किए बिना राज्य का सार अधूरा है और उत्तराखंड उन सभी गतिविधियों से समृद्ध है जो इसे एक आदर्श साहसिक गंतव्य बनाते हैं।

यह भी पढ़ें -  कृषि उत्पादन मण्डी समिति परिसर किच्छा में बहुद्देशीय शिविर का हुआ आयोजन

गुजरात टूरिज्म के सहायक प्रबंधक श्री संदीप कुमार ने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहतए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भारत के सभी लोगों के लिए एक मूल्यवान विरासत है और इसे समुद्र तल जैसी सेवाओं के साथ अंतरराष्ट्रीय गंतव्य के रूप में विकसित किया जा रहा है। रेल यात्रा को बेहतर बनाने के लिए काम किया जा रहा है। इस मौके पर उन्होंने गुजरात के पर्यटक स्थलों के बारे में भी जानकारी दी जो देश.दुनिया के पर्यटकों को आकर्षित करते हैं।

इंडियन एसोसिएशन ऑफ ट्रैवल से श्री सुभाष वर्मा टूरिज्म विशेषज्ञ ने कहा कि जीवन एक पुस्तक की तरह है और यदि आप यात्रा नहीं करते हैं तो आप हमेशा पेज 1 पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेशा घरेलू पर्यटन को प्रोत्साहित किया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्थलों पर जाने से पहले लोगों से अपने देश के अनदेखे स्थलों का भ्रमण करने को कहा। हमें युवाओं को भी घरेलू पर्यटन के लिए प्रेरित करने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि घरेलू पर्यटन के लिए आयकर छूट भी प्रदान की जानी चाहिए।

इंडिया पर्यटन दिल्ली से आये प्रतिनिधि श्री सलीम ने कहा हमने पर्यटन पैकेजों के बारे में जानकारी वाले स्टालों का आयोजन किया है और लोगों से अनुरोध करेंगे कि वे अधिक जानकारी के लिए हमारे स्टालों पर विजिट करें

यह भी पढ़ें -  नगर पालिका को स्वच्छता के लिये सीएम ने अनुमोदित की 4.92 करोड़ की धनराशि

ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ;टीएएआई एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स ;एडीटीओआई इंडियन ए कॉन्क्लेव में इंडिया टूरिज्मए ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ;टीएएआई एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स ;एडीटीओआई इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स ;आईएटीओ ट्रैवल एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ;टीएएफआई नेटवर्क ऑफ इंडियन ऐस एजेंट्स ;टीएएआई जैसे नैशनल लोकल ट्रैवल ट्रेड एसोसिएशन के सदस्य ;एनआईएमए इंडिया गोल्फ टूरिज्म एसोसिएशन ;आईजीटीए एडवेंचर टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ;एटीओएआई इंडियन एसोसिएशन ऑफ ट्रैवल एंड टूरिज्म एक्सपर्ट्स ;आईएटीटीई एंटरप्राइजिंग ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ;ईटीएए टूरिज्म लीडर्स क्लब ऑफ गुजरात ;टीएलसी की ओर से प्रतिभाग किया जा रहा है।

इस अवसर पर अजय गुप्ताए एमडीए आईटीएमए अतुल भंडारीए पर्यटन डीटीडीओए धर्म सिंह सजवाणए यूटीडीबी के प्रशासनिक अधिकारीए लता मोध आदि मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page