लेग्रॅन्ड ग्रुप इंडिया ने हरिद्वार में किया टीकाकरण शिविर का आयोजन, एक दिन में 272 लोगों को लगा टीका

ख़बर शेयर करें

हरिद्वार- इलेक्ट्रिकल और डिजिटल बिल्डिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के स्पेशलिस्ट लेग्रॅन्ड ग्रुप इंडिया ने हरिद्वार में अपने टेलीमेडिसिन सेंटर पर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। लेग्रॅन्ड टीम को स्थानीय स्तर पर सहयोग कर रही संभव फाउंडेशन के साथ 18 से 45 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। स्थानीय पीएचसी और डॉक्टरों की मदद से लेग्रॅन्ड की टीम एक दिन में 272 स्थानीय लोगों का टीकाकरण करने में सफल रही।

वैश्विक स्तर पर जारी इस महामारी ने देश भर में अनगिनत लोगों के लिए हालात को बेहद मुश्किल बना दिया है। महामारी की वजह से विश्व स्तर पर सामाजिक-आर्थिक परिस्थितियां काफी हद तक बाधित हुई हैं। सरकार द्वारा लॉकडाउन को बढ़ाने के बावजूद स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं लाया जा सका है। टीकाकरण ही इस वायरस के प्रसार को रोकने का एकमात्र हथियार है। भारत में टीकाकरण की प्रक्रिया को मजबूती देने की कोशिश में, लेग्रॅन्ड ग्रुप इंडिया का लक्ष्य नागरिकों को कोविड-19 से लड़ने में सहयोग देने में अपनी गति को बढ़ाना है।

यह भी पढ़ें -  बेतालघाट में सात मार्च को राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना के अन्तर्गत गोल्डन कार्ड बनाने हेतु शिविर का होगा आयोजन

टीकाकरण शिविर के लिए लेग्रॅन्ड टीम ने आवश्यक बुनियादी ढाँचा उपलब्ध कराया, जिसमें रजिस्ट्रेशन कियोस्क के लिए स्थान, वेटिंग एरिया और ऑब्जर्वेशन एरिया शामिल था। लेग्रॅन्ड की सीएसआर पहल के तहत समाज के कमजोर वर्गों को टीकाकरण की सुविधा मुहैया कराने में स्थानीय सरकार का मदद पहुंचाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। कंपनी का लक्ष्य हरिद्वार में अनेकी और इसके आसपास के गांवों के अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण में सक्षम बनाने के लिए अपने टेलीमेडिसिन सेंटर में इस तरह के और शिविर का आयोजन करना है।

अपनी इस पहल के बारे में बताते हुए, लेग्रॅन्ड ग्रुप इंडिया के सीईओ और एमडी, टोनी बरलैंड ने कहा, “ऐसे भयावह दौर में, जब पूरा देश खुद को सुरक्षित रखने के लिए पूरी मेहनत कर रहा है, लेग्रॅन्ड ग्रुप इंडिया में हम अपने देश के लोगों को मजबूती के साथ खड़े होने में सहयोग करना चाहते हैं। हमें इस बात की बहुत खुशी है कि इस पहल के माध्यम से, हम सभी का टीकाकरण करने और उन्हें कोविड -19 से बचाने के राष्ट्र के मिशन को सपोर्ट कर सकते हैं।”

यह भी पढ़ें -  प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ० धन सिंह रावत ने कुमाऊँ विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का औचक निरीक्षण कर दिए महत्वपूर्ण दिशा- निर्देश

डॉ. आलोक बडोनी ने कहा, ष्लेग्रॅन्ड की टीम के साथ जुड़ने में मुझे बहुत खुशी हो रही है, जिन्होंने ऐसे मुश्किल समय में इस क्षेत्र में टीकाकरण अभियान के लिए स्थानीय स्तर पर हमको सपोर्ट किया।

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में हाल के पिछले कुछ महीनों के दौरान लेग्रॅन्ड ग्रुप इंडिया काफी कुछ किया है। लेग्रॅन्ड ग्रुप इंडिया ने तमिलनाडु, केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हरियाणा में पीपीई किट्स, मास्क्स, सैनिटाइजर्स, मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर, आइसोलेशन वार्ड्स और क्वारंटाइन सेंटर्स उपलब्ध कराने जैसी विभिन्न गतिविधियों की शुरुआत की है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page