मा० राज्यपाल ले0ज0(से0नि0) गुरमीत सिंह ने खारिज किये कुविवि के कुलपति प्रो० एन०के० जोशी की नियुक्ति के विरुद्ध दायर सभी प्रत्यावेदन

ख़बर शेयर करें


विश्वविद्यालय में ख़ुशी का माहौल, प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने जाहिर की प्रसन्नता

राज्यपाल ले0ज0(से0नि0) गुरमीत सिंह ने बुधबार को कुविवि के कुलपति प्रो० एन०के० जोशी की नियुक्ति के विरुद्ध देहरादून निवासी रविंद्र जुगरान द्वारा प्रेषित सभी प्रत्यावेदनों को खारिज कर दिया गया।

याचिकाकर्ता देहरादून निवासी रविंद्र जुगरान द्वारा महामहिम राज्यपाल एवं कुलाधिपति कुमाऊँ विश्वविद्यालय को प्रेषित अपने प्रत्यावेदनों में कुविवि के कुलपति प्रो० एन०के० जोशी की योग्यता एवं अनुभव पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए महामहिम राज्यपाल से कुलपति प्रो० जोशी की नियुक्ति को रद्द करने हेतु अनुरोध किया गया था। जिस पर इस प्रकरण के सम्यक परीक्षणोपरांत मा० राज्यपाल द्वारा प्रो० जोशी की नियुक्ति के विरुद्ध सभी प्रत्यावेदनों को निराधार एवं बलहीन होने के कारण खारिज कर दिया गया।

यह भी पढ़ें -  खास खबर- ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में आगामी वर्ष के लिये 4200 करोङ रूपए का परिव्यय किया प्रस्तावित

ज्ञात हो कि रविंद्र जुगरान द्वारा पूर्व में मा० उच्च न्यायालय में भी कुलपति प्रो० एन०के० जोशी की नियुक्ति के विरुद्ध जनहित याचिका दायर की गई थी परन्तु कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा व न्यायमूर्ति एनएस धानिक की खंडपीठ ने यह कहते हुए याचिका निस्तारित कर दी गई थी कि याचिकाकर्ता का प्रत्यावेदन कुलाधिपति के पास लंबित है।

यह भी पढ़ें -  सूचना महानिदेशक डा0 मेहरबान सिह बिष्ट की ओर से सांस्कृतिक दलो के पंजीकरण एवं सूचीबद्ध किये जाने के लिए जारी किया रोस्टर

राजभवन के निर्णय पर जहाँ विश्वविद्यालय में ख़ुशी का माहौल है वहीं कुलपति प्रो जोशी ने कहा कि हर्ष का विषय यह है कि तमाम प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद कुमाऊँ विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा के शीर्ष केंद्र के रूप में जगह बना रहा है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि वह विश्वविद्यालय की उन्नति के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकें और साथ ही विद्यार्थी केंद्रित अभिनव योजनाओं को लागू कर सके।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page