राष्ट्रीय कला उत्सव 2020 के ऑनलाइन कार्यक्रमों की हुई शुरुआत

ख़बर शेयर करें

राष्ट्रीय कला उत्सव 2020 के ऑनलाइन कार्यक्रमों की शुरुआत हो चुकी है । इसके बारे में बताते हुए राष्ट्रीय कला उत्सव 2020 के नोडल अधिकारी गौरीशंकर काण्डपाल ने बताया कि, बालिका वर्ग में एकल प्रस्तुति के अंतर्गत जनपद पिथौरागढ़ के विद्यालय रा बा इ का पिथौरागढ की बालिका ज्योति सेलिया तथा बालक वर्ग में एकल प्रस्तुति के अंतर्गत आ० के० एन० यू० रा० इ० का० पिथौरागढ़ प्रियांशु राज के द्वारा शास्त्रीय गीत की प्रस्तुति दी गई।

कार्यक्रम का आयोजन दीक्षांत इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल नवाबी रोड हल्द्वानी में किया जा रहा है। समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत आयोजित कला उत्सव से जुड़े जिला समन्वयक पूरन चंद्र तिवारी के द्वारा बताया गया कि, आगामी 14 जनवरी ,15 जनवरी 16 जनवरी एवं 20 जनवरी को बालक तथा बालिका वर्ग के विभिन्न विधाओं में प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। जिसका प्रस्तुतीकरण ऑनलाइन जूम मीटिंग प्लेटफार्म के माध्यम से किया जाएगा।
कला उत्सव का उद्देश्य:-
कला उत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत उत्तराखंड की कला और संस्कृति को देश देशांतर तक पहुंचाने एवं अपनी विलुप्त होती कला को संरक्षित करने एवं जीवंत कलाओं को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से कक्षा 9 से कक्षा 12 तक पढ़ने वाले बच्चों के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।
कार्यक्रम में सहयोग – दीक्षांत इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या गार्गी बिष्ट, हिमांशु त्रिपाठी, श्वेता पांडे, हिमांशु मिश्रा ।

यह भी पढ़ें -  दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के अन्तर्गत तीन लाख रूपये का ब्याज रहित बृहद ऋण का किया जाएगा वितरण-सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

कला उत्सव टीम के सहयोगी के रुप में प्रदीप उपाध्याय, रमा खर्कवाल , रवि आदि शामिल रहे।
ऑनलाइन प्लेटफॉर्म गौरीशंकर काण्डपाल ने बताया कि, कार्यक्रम को एनसीईआरटी के सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब चैनल तथा ट्विटर आदि के माध्यम से भी देखा जा सकता है ।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page