नैनीताल में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया की होगी एक अलग पहचान

ख़बर शेयर करें

एन यू जे आई पत्रकार हितों के लिए कार्य कर रही है। सरोवर नगरी नैनीताल में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट, इंडिया का नैनीताल द्वारा आयोजित समारोह में प्रदेश ,कुमाऊं ,के पदाधिकारियों का स्वागत किया गया।
समारोह में पत्रकार पेंशन योजना के सरलीकरण, सामुहिक बीमा योजना,पत्रकारों को आवास के लिए पत्रकार कालोनी,सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष प्रशांत दीक्षित ने व संचालन राजू पांडे द्वारा किया गया।
बैठक में यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष कैलाश जोशी मुख्य अतिथि थे। श्री जोशी ने कहा संगठनपत्रकार हितों के लिए पूरी तरह से समर्पित होकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पत्रकार वैलफेयर के लिए सरकार पर यूनियन के माध्यम से दबाव बनाया जाएगा साथ ही सामूहिक बीमा योजना, सस्ती दरों पर आवासीय कालोनियों का निर्माण कर पत्रकारों को मुहैया कराने के लिए भी यूनियन स्तर से सरकार के समक्ष पैरवी की जाएगी।अपने संबोधन में वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय तलवार ने कहा कि कोरोना काल के दौरान कई पत्रकारों को आर्थिक संकट के दौर से गुजरना पड़ा। इस तरह की महामारी व अन्य संकटकाल के दौरान पत्रकारों को मदद पहुंचाने के लिए यूनियन स्तर पर ठोस कदम उठाएं जाएंगें। यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो.गिरीश रंजन तिवारी ने कहा कि पत्रकारों के लिए सामूहिक बीमा योजना पर जोर दिया। यूनियन के कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी ने कहा कि यूनियन अपने सभी सदस्यों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रत्यनशील है। कहा कि यूनियन के किसी भी सदस्य को यदि इलाज के दौरान कोई परेशानी होती है तो वह यूनियन के पदाधिकारियों से संपर्क स्थापित कर सकता है।
मंडल सचिव मनोज लोहनी ने संगठन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा किसी भी पत्रकार साथी को परेशानी होती है तो संगठन उस पत्रकार की समस्या को हल करने के लिये प्रयासरत रहेगा।
बैठक में यूनियन के मंडलीय उपाध्यक्ष डा.नवीन जोशी, , महिला जिला उपाध्यक्ष खष्टी बिष्ट, व पत्रकार चंद्रेश पांडे व रवि पांडे ने भी पत्रकार हितों को लेकर विचार रखें। इससे पूर्व नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन फौजी ने यूनियन की नैनीताल ईकाई की ओर से यूनियन के प्रांतीय, मंडलीय व जिला स्तरीय समेत सभी पत्रकारों का स्वागत किया। बैठक के दौरान यूनियन की ओर से यूनियन के सभी सदस्यों को परिचय पत्र भी वितरित किए गए। अंत में जिलाध्यक्ष प्रशांत दीक्षित ने सभी का आभार जताया।
इससे पूर्व बैठक में मौजूद सभी प्रांतीय व मंडलीय पदाधिकारियों का फूल मालाओं से स्वागत किया गया। बैठक के दौरान अपनी सामाजिक सहभागिता निभाते हुए नगर के वरिष्ठ रंगकर्मी मिथिलेश पांडे को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान पांडे ने कहा कि नगर में होने वाली सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए वह हर संभव प्रयास कर रहे हैं, साथ ही नगर की उदीयमान प्रतिभाओं को निखारने का भी उनकी ओर बीड़ा उठाया जा रहा। पांडे ने कहा कि सांस्कृतिक गतिविधियों के प्रचार प्रसार में लंबे समय से मीडिया की अहम भूमिका रही है जिसके लिए उन्होंने मीडिया का भी आभार जताया।
बैठक में ललित जोशी ,नवीन पालीवाल,गौरव जोशी, किशोर जोशी, भूपेंद्र मोहन रौतेला, रमेश चंद्रा,गुंजन मेहरा,तेज सिंह नेगी, , गंगा सिंह बिष्ट, लता नेगी, पंकज कुमार, सुनील भारती,यू एस सिजवाली, प्रदीप कुमार, दिनेश आर्या, मुनीब रहमान, कमलेश बिष्ट, नरेश कुमार, संदीप कुमार, कांता पाल, दीपक कुमार, प्रवीण कपिल, धर्मा चंदेल,नीरज जोशी, शीतल तिवारी, दिव्यंत साह, अजमल हुसैन सिद्दीकी,संतोष बोरा,सुनील बोरा, दिनेश लोहनी, दीप्ति बोरा, सीमा नाथ, नीतू आर्या, आकांक्षा आदि पत्रकार मौजूद थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page