पेटीएम ने नागरिकों की सहायता के लिये कोविड-19 वैक्सीन फाइंडर किया लॉन्च

ख़बर शेयर करें

पेटीएम से अब रियल-टाइम में उपलब्धता की जानकारी लें और नये स्लॉट्स खुलने पर पेटीएम चैट के जरिये अलर्ट पाएं

  • यह फाइंडर आपके इलाके में वैक्सीन स्लॉट की उपलब्धता के लिये भारत के 780 जिलों को ट्रैक करता है
  • नागरिक स्थान और आयु के आधार पर अबाध तरीके से वैक्सीन स्लॉट्स को फिल्टर कर सकते हैं
  • नये स्लॉट्स खुलने पर रियल-टाइम ऑटोमेटेड अलर्ट्स देता है
  • पंजीकृत नागरिकों के लिये अपॉइंटमेंट की प्रकिया को आसान बनाता है
  • खुद को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखने के लिये टीका लगवाने हेतु कोविन एप पर स्लॉट बुक करें
  • सभी को टीका लगाने के भारत के मिशन को सफलतापूर्वक पूरा करने में सहायता देने का लक्ष्य

देहरादून, 07 मई,2021- भारत के अग्रणी डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेस प्लेटफॉर्म पेटीएम ने आज अपने मिनी एप स्टोर पर कोविड-19 वैक्सीन फाइंडर के लॉन्च की घोषणा की है। यह प्लेटफॉर्म आयु वर्ग (18़ या 45़) के साथ विभिन्न पिन कोड्स या जिला के विवरण डालकर तिथि विशेष के लिये वैक्सीनेशन स्लॉट्स की उपलब्धता जानने में नागरिकों की मदद करता है। अगर निकट भविष्य में स्लॉट्स भरे हुए हों, तो यूजर्स किसी भी स्लॉट के खाली होने पर पेटीएम से रियल-टाइम अलर्ट्स का विकल्प चुन सकते हैं। यह प्रक्रिया ऑटोमेटेड होने के कारण नये स्लॉट्स के लिये बार-बार प्लेटफॉर्म को रिफ्रेश करने की झंझट और कठिनाई कम होती है। डाटा कोविन एपीआई से रियल-टाइम आधार पर लिया जाता है, जिसमें खुद को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखने के लिये टीकाकरण हेतु एक स्लॉट बुक किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें -  जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय के अंतर्गत रिक्त पद हेतु 10 अप्रैल 2021 तक कर सकते है आवेदन

कंपनी का लक्ष्य अधिकतम नागरिकों को इस सेवा का फायदा लेने, सही समय पर टीका लगवाने और सेंटरों पर भीड़ से बचने में सक्षम बनाना है। भारत सरकार ने 1 मई, 2021 से 18 से 44 साल के नागरिकों के लिये विश्व का सबसे बड़ा जन टीकाकरण अभियान लॉन्च किया है, ताकि महामारी की दूसरी लहर से उत्पन्न संकट को काबू में किया जा सके। टीकाकरण और रणनीतिक लॉकडाउन से रोगियों की संख्या कम करने में मदद मिलेगी और देश की हर्ड इम्युनिटी तेजी से बढ़ेगी। पेटीएम कोविड-19 वैक्सीन फाइंडर ने सीधे पेटीएम एप के माध्यम से स्लॉट्स की रियल-टाइम में उपलब्धता जानने और जल्दी से जल्दी टीका लगवाने में परेशानी को कम करते हुए एंड-यूजर को कुछ हद तक राहत दी है।

यह भी पढ़ें -  वरुथिनी एकादशी व्रत में "वरुथिनी" का क्या है अर्थ

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, ’हमने नजदीकी इलाके में कोविड वैक्सीन स्लॉट्स ढूंढने के लिये एक नया फीचर पेश किया है और यह नये स्लॉट्स खुलने पर अलर्ट देता है। हमारा मानना है कि सरकार, ऑर्गेनाइजेशंस और नागरिकों के संयुक्त प्रयासों से हम रिकवरी के सही रास्ते पर हैं। एक देश के तौर पर इस जानलेवा वायरस के लिये संयुक्त प्रतिरोध निर्मित करना हमारी प्राथमिकता है और इस प्रकार हम हर्ड इम्युनिटी की प्रकिया को तेज कर रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page