केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन, राज्य मंत्री व नैनीताल संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने महिला चिकित्सालय में चिकित्सकीय उपकरण का लोकार्पण कर अस्पताल में लगे ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी- केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन, राज्य मंत्री व नैनीताल संसदीय क्षेत्र से सांसद श्री अजय भट्ट ने आज निधि से महिला चिकित्सालय हल्द्वानी के लिए क्रय किए गए चिकित्सकीय उपकरण का लोकार्पण किया साथ ही अस्पताल में लगे ऑक्सीजन प्लांट का भी उद्घाटन किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री श्री अजय भट्ट जी ने 23 लाख रुपये से अन्य उपकरण तत्काल लगाने के लिए बजट स्वीकृत करते हुए निर्देश दिए। कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने आज लगभग 60 लाख की लागत से सांसद निधि से कराए किए गए 300 जंबो सिलेंडर व 2000 पल्स ऑक्सीमीटर सहित ऑक्सीजन प्लांट को जनता को समर्पित किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री द्वारा ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए 45 लाख रुपए की स्वीकृत धनराशि के तहत ऑक्सीजन जनरेशन कक्ष, जनरेटर, सर्वो स्टेबलाइजर आदि के लिए 22 लाख रुपए का सामान क्रय किया गया। जबकि शेष 23 लाख रुपए की धनराशि में चिकित्सालय में ओटी एवं अन्य बेड में ऑक्सीजन पाइप लाइन की तत्काल स्थापना किए जाने के लिए मौखिक स्वीकृति दी गई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि इस महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार पूरी तरह तैयार है उन्होंने कहा अपने सांसद निधि से उधम सिंह नगर और नैनीताल जिले में चिकित्सकीय उपकरण के लिए भरपूर बजट दिया है साथ ही सरकार भी लगातार बेहतर चिकित्सा की सुविधा के लिए कार्य कर रही है। इस दौरान मा0 सांसद ने महिला चिकित्सालय मे सभी उपकरणों का निरीक्षण भी किया।
इस अवसर पर सीएमओ भागीरथी जोशी, जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया सांसद प्रतिनिधि लक्ष्मण खाती निश्चल पांडे अध्यक्ष नगर विनीत अग्रवाल भुवन जोशी जी संजीव कुंवर प्रताप बिष्ट आदि उपस्थित थे।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page