जिलाधिकारी श्री सुरेन्द्र नारायण पांडे ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए ली कोविड वैक्सिनेसन समीक्षा बैठक की।

ख़बर शेयर करें


जिलाधिकारी श्री सुरेन्द्र नारायण पांडे ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए जिले के संबंधित अधिकारियों के साथ गूगल मीट के माध्यम से 12 जनवरी के कोविड वैक्सिनेसन के ड्राई रन के फीडबैक को लेकर समीक्षा बैठक की। जिलाधिकारी महोदय ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरपी खण्डूरी और समस्त जोनल मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेट को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी लोग अपने अपने सेंटरों में डेस्कटॉप, लैपटॉप,कोविड सम्बंधित बैनर , पम्प्लेट बिजली पानी, शौचालय और नेट कनेक्टिविटी दुरुस्त कर ले। सभी वैक्सिनेशन सेंटरों में अच्छे नेटवर्क वाले दो-दो डोंगल ऱखना सुनिश्चित करें ताकि डेटा फीड करने में नेटवर्क की शिकायत ना आये। जिस सेंटर में 100 से ज्यादा लोग आएंगे तो वहाँ शामियाना टेंट लगाये जाए जिससे लोगो को ठंड में धूप में बैठने में कोई परेशानी ना हो।

जिलाधिकारी महोदय ने अपरजिलाधिकारी श्री त्रिलोक सिंह मर्तोलिया तथा मुख्य विकास अधिकारी श्री राजेंद्र सिंह रावत को निर्देशित करते हुए कहा कि जितने भी जोनल मजिस्ट्रेट है और इसमें लगे जितने भी कर्मचारी है उनकी लगातार ट्रेनिंग कराये। 20% टॉस्क फोर्स में कर्मचारियों को रिजर्व रखा जाये। 50 से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों की ड्यूटी ना लगाए। यह वैक्सीन 18 वर्ष से कम आयु वालो तथा गर्भवती महिलाओं को नही लगाई जानी हैं। हर सेशन साइड पर एम्बुलेंस की व्यवस्था हो अगर एम्बुलेंस नही है तो अनिवार्य रूप से अन्य वाहन की व्यवस्था हो।

यह भी पढ़ें -  सर्वाइकल कैंसर को रोकने में कारगर है एचपीवी संक्रमण की नियमित जांच- डॉ लूना पंत

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि हर सेशन साइड के प्रत्येक कमरे में सीसीटीवी कैमरा होना चाहिए और प्रत्येक सेंटर को एक- एक टैब उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें ताकि अगर लाइट चले भी जाये तो डेटा एन्ट्री का कार्य ना रुक सके। प्रत्येक सेंटर में 15 तारीख़ तक आईस मैटीरियल भरपूर मात्रा में रखने को कहा और यह सुनिश्चित कर ले कि जब 10 लोग साइट पर आ जाये तब ही वैक्सीनेसन बॉक्स को खोले और प्रत्येक साइट पर बायो मेडिकल वेस्ट डस्टबिन रख लिए जाए। बॉयोमेडिकल वेस्ट ऐसे ही छोड़ा न जाए। इसके लिए सम्बन्धित अधिकारी की जिम्मेदारी तय होगी। जिलाधिकारी महोदय ने बताया कि 14 तारीख को तीन जगहों पर एक बार पुनः ड्राई रन किया जाएगा जो जिला अस्पताल चम्पावत, लोहाघाट और टनकपुर में होगा मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि हमने कोल्ड चेन की व्यवस्था कर ली है। हमारे पास कोल्ड चेन बूम डी रेफ्रिजरेटर और आई एल आर भी है जिसमे 2 से 8 डिग्री टेम्प्रेचर मेनटेन किया गया है। वेब मीट के माध्यम से सभी जोनल मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारी जुड़े रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page