जान पहचान होने पर भी अलमारी में रखे आभूषणों पर चोरों ने किया हाथ साफ

ख़बर शेयर करें

नैनीताल- 10 मार्च को वादिनी आकांक्षा पत्नी सूरज थापा निवासी बद्रीपुरा हल्द्वानी द्वारा कोतवाली हल्द्वानी में आकर तहरीर दी गयी कि 09 मार्च को अज्ञात चोरों द्वारा उनके घर की अलमारी में रखें आभूषणों चोरी किये जाने के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी तहरीर के आधार पर कोतवाली हल्द्वानी में तत्काल मु0 एफ0आई0आर0 संख्या- 122/23 धारा 380 भादवि के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

नैनीताल- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल पंकज भटट द्वारा बद्रीपुरा हल्द्वानी क्षेत्र में हुई चोरी की घटना को अन्जांम देने वाले अभियुक्तों को तत्काल गिरफ्तार कर चोरी किया गया सम्पूर्ण माल बरामद करने हेतु अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। हरबन्स सिंह एस.पी. सिटी हल्द्वानी, भूपेन्द्र सिंह धौनी सी.ओ0 सिटी हल्द्वानी के सफल पर्यवेक्षण में हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गयी टीम धमेंन्द्र कुमार, चौकी प्रभारी हीरानगर, कानि0 पूरन मेहरा, कानि0 ललित नाथ के द्वारा क्षेत्र में पतारसी,सुराग रसी एवं क्षेत्र में मुखबिर मामूर किये गये व घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को बारीकी से भली-भॉति अवलोकन किया गया। चैकिग के दौरान मुखबिर खास ने सूचना दी गयी 9 मार्च को जिन लोगों ने आकांक्षा के घर चोरी की गयी वह वह दोनों अभी-अभी रूपनगर को जाने वाले रास्ते के की ओर जा रहे उक्त सूचना पर पिलस टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुये मुखबीर द्वारा बताये स्थान की ओर गये तो रूपनगर को जाने वाले रास्ते दोनों व्यक्ति पुलिस टीम को अपनी ओर आता देखकर भागने लगे जिन्हें एक बार की दबिश देकर आवश्यक बल प्रयोग कर पुलिस टीम ने EMMANUAL PUBLIC स्कूल के पास से गिरफ्तार किया गया।
दोनो गिरफ्तार अभियुक्तो ंकी तलाशी लेने के पश्चात अभियुक्त योगेश की पहनी काली रंग की जींस की दाहिनी जेब से एक पीली धातु की अंगूठी जिसमें सफेद पारदर्शी नग लगा व दो अदद छतरीनुमा पीले धातु के टॉप्स व बायीं जेब से एक आईफोन बरंग गुलाबी बरामद हुआ अभियुक्त सागर की जामा तलाशी पर उसकी पहनी जींस की दाहिनी जेब से एक मंगलसूत्र पीले धातु का चैन दार जिसमें सफेद धातु का गोल पेंडल. जिसमें काले दाने हैं एक अदद मंगलसूत्र पीले धातु का जिसमें हरे व गोल्डन रंग के दाने हैं ,दो अदद सफेद धातु के पैर के रिंगनुमा बिछुए बरामद हुए। पूछताछ में दोनो अभियुक्त ने अपना नाम क्रमशः 1. योगेश लोहनी पुत्र स्व0 दीप चन्द्र लोहनी निवासी 604 बद्रीपुरा हल्द्वानी जनपद नैनीताल उम्र 23 वर्ष। 2. सागर परमार पुत्र राजकुमार परमार निवासी गली नंबर 02 शिव विहार कठघरिया थाना मुखानी उम्र 23 वर्ष।
पूछने पर बताया कि पर यही भी बताया कि हम आकांक्षा उर्फ माही दी को काफी समय से जानता हूँ तथा आकांक्षा दी के घर पर भी आना जाना रहता है । मैं नशे का आदि हूं तथा मुझे आये दिन नशा खरीदने के लिए पैसों की आवश्यकता पड़ती है । होली में मेरे सारे पैसे खर्च हो गये थे । जिस कारण 09 मार्च को हम दोनों ने आकांक्षा उर्फ माही दीदी के घर से अलमारी में अंदर रखें उनके सोने के जेवर चुराए थे जिन्हें हम आज बेचने के जा रहे थे। चूंकि सागर व योगेश उपरोक्त से चोरी का माल बरामद होने पर अभियोग में धारा 411 आईपीसी की बढ़ोतरी गयी।

यह भी पढ़ें -  ख़ास खबर- मसूरी विधानसभा क्षेत्र में अनेक योजनाओं से होगा विकास-सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page