उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने 500 पन्नों के ब्लू प्रिंट बहुत ही जल्द लोगो के सामने ला रही है

ख़बर शेयर करें

हरिद्वार- – उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी द्वारा हरिद्वार के प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया । प्रेस वार्ता में हरिद्वार के संयोजको ने अपनी बात को रखते हुए अवगत कराया कि उत्तराखंड की स्थिति जो फिलहाल में है, वह बहुत दयनीय है और किसी भी राष्ट्रीय राजनीतिक दल के पास उत्तराखंड राज्य को विकसित करने का कोई रोड मैप नहीं है। इसलिए उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने अध्यक्ष माननीय श्री संजय कुण्डजिया जी के नेतृत्व में राज्य के लोगों को सामने एक राजनीतिक विकल्प देने जा रहा है, जो समग्र उत्तराखंड को एक विकसित राज्य बनाने के लिए संकल्पित है और जो बहुआयामी विकास के लिए दृढ़ निश्चय ले चुका है।

Matrix Hospital

वार्ता के दौरान उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के संयोजक रानीपुर विधानसभा से आशीष उनियाल ने कहा ’हमारी पार्टी अपने राज्य के प्रगति और विकास के लिए प्रतिबद्ध है और हम अपने राज्य के लोगों को एक राजनीतिक बदलाव का विकल्प देने आए हैं। जिसमें हम यह घोषणा करते हैं कि आने वाले आगामी चुनाव में हम 70 के 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और विजई होंगे ।

हरिद्वार ग्रामीण से पार्टी संयोजक नवीन जोशी ने कहा ’उत्तराखंड के बने अब 20 साल हो चुके हैं लेकिन विकास की जो गति है वह बहुत ही दयनीय है और हमें कहने में कोई हर्ज नहीं है कि जो राष्ट्रीय दल हैं वह सिर्फ और सिर्फ हमारे राज्य का दोहन किया है। उत्तराखंड की जनता को मूर्ख बनाकर उन्होंने विकास के नाम पर 20 सालों से ठगते आ रहे हैं। लेकिन अब उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी ऐसा होने नहीं देगा। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने 500 पन्नों के चुनावी घोषणा बहुत ही जल्द करने जा रही है जिसमें उत्तराखंड के विकास के सभी आयामों को सूचीबद्ध किया है एवं उत्तराखंड के प्रगति का एक नया इतिहास रचने जा रही है। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी ही एक ऐसा राजनीतिक दल है जिसमें उत्तराखंड के लोगों द्वारा ही नेतृत्व किया जाएगा और उत्तराखंड के लोग ही अपने विकास में भागीदार बनेंगे । अब समय आ गया है कि हमें नेतृत्व को बदलना होगा हमें मनगढ़ंत कहानियां सुनने से बचना होगा और विकास के गति को आगे बढ़ाना होगा’।

पार्टी संयोजको ने कहा ’आप सब भली भांति परिचित हैं कि हरिद्वार में महाकुंभ का आयोजन होने जा रहा है। महाकुंभ के नाम पर इतने सारे पैसे डकार के बैठे इस सरकार ने कोरोना वायरस का बहाना देकर विकास की गति को इस तरह से विराम लगा दिया है कि आज स्थानीय लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल है। हर तरफ गंदगी, कूड़े का अंबार और शोर-शराबा ही दिखाई देता है । ऐसी परिस्थिति में अगर गिने-चुने श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचते हैं तो वह क्या छवि अपने साथ हमारे उत्तराखंड से लेकर जाएंगे। हरिद्वार के चारों ओर अव्यवस्था अपने चरम पर हैं, ना आप गली- मुहल्लों में चल सकते हैं और ना ही सड़क पर। कुछ सड़को पर काम बरसों से अधूरी लटकी पड़ी हुई है । विकास की इस गति में दुनिया जब इतनी तेजी से आगे बढ़ रही है वही हमारा क्षेत्र हर तरफ से पीछे होता चला जा रहा है। सरकार को कोरोना वायरस का एक बहाना मिल गया है जिसके आड़ में अपनी पिछले सभी नाकामियों को छुपाना चाहती है।

यह भी पढ़ें -  तीन दिवसीय गंगा कयाक फेस्टिवल रैपिड गोल्फ कोर्सए फुलचट्टी ऋषिकेश में 17 फरवरी से 19 फरवरी तक

गंगा मैया की इस पावन भूमि को जर्जर अवस्था में यूं ही 20 वर्षों से छोड़ रखा है। सरकार किसी भी पार्टी की हो लेकिन अब तक किसी से हरिद्वार का विकास नहीं हुआ है । यही सही वक्त है नेतृत्व बदलाव का हम आप सभी से निवेदन है कि उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के साथ जुड़कर आप अपने विकास की रेखा को अपने हाथों से खींचिए। विकास का रोड मैप खुद तैयार कीजिए और और खुद ही इस राज्य का नेतृत्व कीजिए। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी राज्य की एकमात्र ऐसी पार्टी है जो अपने सभी सदस्यों को समान भाव से देखता है और सभी को आगे बढ़ने का मौका देता है। हमारे राज्य के हर जिले से पलायन हुआ है इसमें हरिद्वार भी शामिल है हमारे हरिद्वार में रोजगार होते हुए भी सरकार की लाचारी और अव्यवस्था के कारण बहुत से ऐसे लोग हैं जो रोजगार के लिए अन्य प्रदेशों में जा रहे हैं।

पर्यटन और धर्म नगरी होने के वजह से अपने हरिद्वार में रोजगार की संभावना बहुत है परंतु सरकार की नाकामी और फिसड्डी व्यवस्था के कारण यह सब संभव नहीं हो पा रहा है। हमारे टैक्सी यूनियनों की बात करे तो आप देख सकते हैं कि इतने पर्यटक आने के बावजूद भी टैक्सी चालकों में हाहाकार मचा रहता है। दो वक्त की रोटी के लिए कितने अव्यवस्था का सामना करना पडता है सभी को। ऐसी व्यवस्थाओं और शासन ने सभी को दुखी कर रखा है । ना पार्किंग की व्यवस्था ना ही टैक्सी चालकों के लिए कोई व्यवस्था और ना ही पर्यटन उद्योग से जुड़े हुए तमाम लोगों के लिए कोई उपयुक्त व्यवस्था है। ऐसी स्थिति में हरिद्वार की जनता को नेतृत्व परिवर्तन करने का एक सुनहरा मौका है और अपने विकास के गति को आगे बढ़ाने के लिए उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी उन्हें यह अवसर प्रदान कर रहा है कि वे तमाम लोग उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी से जुड़े और प्रदेश के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें -  चहज के पांडव मन्दिर में गोदान का महत्व-पंडित प्रकाश जोशी

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो सामाजिक और राजनीतिक दोनों क्षेत्रों में कार्य करने में विश्वास रखती है और प्रदेश की जनता के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना चाहती है। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी ने संकल्प किया है कि हम उत्तराखंड को ’प्लास्टिक मुक्त उत्तराखंड’ बनाएंगे। हम अपने प्लास्टिक मुक्त उत्तराखंड अभियान के तहत हरिद्वार के विभिन्न क्षेत्रों में फैब्रिक बैग वितरण कार्यक्रम चला रहे हैं। जिसके तहत पार्टी कार्यकर्ता आसपास मौजूद किराना स्टोर, फल – सब्जी की दुकानें एवं स्टेशनरी शॉप सभी जगह फैब्रिक कैरी बैग वितरण कर रहे हैं, जिससे कि हरिद्वार के आस पास होने वाले प्रदूषण को कम किया जा सके। अभी तक हमने देहरादून, रुद्रप्रयाग टिहरी इन सभी जगह पर हजारों लोगों को प्रदूषण से होने वाले नुकसान से अवगत कराया है और उन्हें फैब्रिक कैरी बैग वितरित की है, जिससे कि आसपास के वातावरण स्वच्छ और शुद्ध रहे एवं उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को भी कोई असुविधा ना हो।

इस कार्यक्रम में उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के जिला संयोजक रानीपुर विधानसभा से आशीष उनियाल, हरिद्वार ग्रामीण से संयोजक नवीन जोशी, रुड़की से संयोजक पुरुषोत्तम सिंह, राजकुमार भारद्वाज एवं अरुण सैनी संयोजक मंगलौर के साथ साथ अन्य सदस्य मौजूद थे।

For online news please use link uttarakhand-pragatishil-party

धन्यवाद

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी

नवीन जोशी (9760440120), आशीष उनियाल (7906195799), पुरषोतम राणा (7668211051), अरुण सैनी (8384848520), राजकुमार भारद्वाज (7055497758)

Ad-Pandey-Cyber-Cafe-Nainital
Ad-Jamuna-Memorial
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page