उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी उत्तराखंड में मुफ्त बिजली और पानी जन जन तक पहुँचाएगी

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर – उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी कि ओर से जैन मिलन केंद्र कांडा (बजीना), बागेश्वर में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के शंकर जोशी – संयोजक बागेश्वर ने किया।

शंकर जोशी ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा ’उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने अध्यक्ष माननीय श्री संजय कुण्डलिया जी के नेतृत्व में राज्य के लोगों के सामने एक राजनीतिक विकल्प देने जा रहा है, जो समग्र उत्तराखंड को एक विकसित राज्य बनाने के लिए संकल्पित है और जो बहुआयामी विकास के लिए दृढ़ निश्चय ले चुके है। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी आने वाले चुनाव में प्रदेश के 70 के 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और विजई होंगे’

आप सभी लोग बागेश्वर जिले की मूलभूत सुविधाओं से भलीभांति परिचित हैं जैसे कि आप देख सकते हैं हमारे आधे अधूरे सड़क जो बरसों से वैसे ही पड़ी हुई है, हमारे उत्तराखंड के वर्तमान  सरकार के विकास की योजना को बयां करती है। यहां ना कोई कूड़ेदान की उचित व्यवस्था है और ना ही कोई वैकल्पिक साधन। आप हर तरफ देख सकते हैं कि कूड़े एवं प्लास्टिको के कचरे की ढेर लगे हुए हैं। पानी की जो बदहाली है उससे दुर्गम क्षेत्र में रहने वाले लोग बहुत कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। शिक्षा व्यवस्था जस की तस पड़ी हुई है। स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए आपको ऋषिकेश, देहरादून या फिर हल्द्वानी जाना ही पड़ेगा। अगर कोई मुसीबत अचानक आ जाए तो बिना हल्द्वानी, देहरादून और ऋषिकेश गए हुए मरीजों का इलाज ठीक हो ही नहीं सकता। युवाओं में बेरोजगारी की समस्या चरम पर है, हर तरफ अफरा-तफरी मचा हुआ है। बेरोजगारी के आलम इस तरह है कि अपने जिले के युवा आपको  देश के किसी भी शहर में भटकते हुए मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  देवभूमि की संस्कृति ही उत्तराखण्ड की देवभूमि है

उत्तराखंड का दोहन राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय एजेंसी द्वारा कॉरपोरेट सरकार के माध्यम से किया जा रहा है एवं हमारे स्थानीय विकास और मुद्दों को नजरअंदाज करते हुए हमारी धरोहर को दिल्ली से आकलन किया जा रहा है। हम अपने संपूर्ण उत्तराखंड वासियों से अनुरोध करते हैं कि वे उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले और अपनी विकास और रोजगार की रेखा को अपने अनुसार तय करें। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी  राज्य के सभी लोगों को सामान्य रूप से देखती है एवं सभी को अपने क्षमता अनुसार काम करने का अवसर प्रदान करता है। यदि कोई महिला या पुरुष हमारे पार्टी में जुड़़ते हैं तो उन्हें शुरुआती दौर में ही संयोजक का पद दिया जाता है जिससे ऊंच-नीच और भेदभाव ही खत्म हो जाता है। मैं सभी क्षेत्रवासियों से अनुरोध करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी से जुड़े और अपने प्रदेश की विकास को अपने हाथों से लिखें।

यह भी पढ़ें -  संजय कुण्डलिया- क्या उत्तराखंड के लोग क्षेत्रीय नेतृत्व नही कर सकते ?

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी उत्तराखंड के लोगों तक मुफ्त बिजली और पानी पहंुचाएगी! अगर उत्तराखंड की क्षेत्रीय पार्टी को छोड़कर कोई भी पार्टी उत्तराखंड में हर किसी को बिजली, पानी मुफ्त में देने का वादा कर सकती हैं, तो उत्तराखंड की हमारी क्षेत्रीय पार्टी भी हर किसी को उत्तराखंड में मुफ्त बिजली और पानी दे सकती है। इसमें कोई रॉकेट साइंस का इस्तेमाल नहीं होता। अगर दूसरी पार्टी उत्तराखंड में आकर उत्तराखंड के संसाधनों और सरकारी पैसे से उत्तराखंड के लोगों को मुफ्त बिजली और पानी दे सकती हैं, तो हमारी क्षेत्रीय पार्टी तो अपने उत्तराखंड के लोगों को मुफ्त बिजली और पानी देगी ही देगी।“गंगा और यमुना” भारत की दो सबसे बड़ी नदियां उत्तराखंड से ही निकलती है और उन पर बनाए गए डेमों से बिजली भी सबसे पहले यही पैदा होती है।

प्रेस वार्ता में उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी कि ओर से शंकर जोशी – संयोजक बागेश्वर, उमेश चंद्र, विमल कांडपाल, भुवन राम, विनोद कांडपाल,हेमंत कुमार, ललित जोशी, बंसत कांडपाल, हरीश कांडपाल एवं अन्य  कार्यकर्ता मौजूद रहें।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page