कुमाऊं विश्वविद्यालय ने किया स्नातक के विद्यार्थियों का परिणाम घोषित

ख़बर शेयर करें

नैनीताल 19 जुलाई दिन सोमवार को कुमाऊँ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० एन०के० जोशी द्वारा कोविड-19 से उत्पन्न विषम परिस्थितियों के कारण स्थगित हुई बीएससी पंचम सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया।

ज्ञात हो कि कोविड-19 से उत्पन्न विषम परिस्थितियों के कारण विश्वविद्यालय के कुछ पाठ्यक्रमों की सेमेस्टर परीक्षायें पूर्णतः संपन्न नहीं कराई जा सकी। अतः 30 जून को आयोजित परीक्षा समिति की बैठक तत्पश्चात विद्या परिषद की बैठक में व्यापक छात्र हित में निर्णय लिया गया कि स्नातक/ परास्नातक सेमेस्टर के जिन पाठ्यक्रमों की परीक्षायें सम्पादित नहीं कराई जा सकी है उनका परीक्षा परीणाम विद्यार्थी द्वारा अर्जित आंतरिक परीक्षा के अंक एवं पूर्व सेमेस्टर की परीक्षा के अंकों को आधार मानकर बनाये गये मानकों के अनुसार घोषित किया जायेगा।

इस अवसर पर मा० कुलपति ने बताया कि बीएससी पंचम सेमेस्टर में अधिकांश विषयों की परीक्षा सम्पादित हो गई थी एवं कुछ ही प्रश्नपत्रों की परीक्षा कोविड 19 के कारण सम्पादित नहीं हो पायी थी। अत: परीक्षा समिति द्वारा तय मानकों के आथार पर परीक्षा परिणाम घोषित किया जा रहा है। मा० कुलपति एवं कुलसचिव श्री दिनेश चन्द्रा ने तय समय सीमा में परीक्षाफल तैयार करने पर परीक्षा कार्य से जुड़े सभी सदस्यों को बधाई भी दी।

यह भी पढ़ें -  ख़ास खबर-“घर की पहचान बेटी के नाम''-सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

इस अवसर पर परीक्षा नियंत्रक प्रो० एच०सी०एस० बिष्ट ने बताया कि बीएससी पंचम सेमेस्टर की परीक्षा में सम्मिलित विद्यार्थियों के परीक्षाफल विश्वविद्यालय की वैबसाईट www.kuntl.net के माध्यम से घोषित किये जा रहे हैं। उक्त सेमेस्टर से सम्बन्धित विद्यार्थी www.kuntl.net/student/Student में जाकर अपने अनुक्रमांक/पंजीकरण संख्या/ईमेल/ मोबाईल नम्बर एवं पासवर्ड के साथ अपने अकाउंट में लॉगिन कर अपने पंजीकृत मोबाईल पर प्राप्त ओ0टी0पी0 के माध्यम से परीक्षा परिणाम प्राप्त कर सकते है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त परिसर/महाविद्यालयों के लॉगिन अकाउण्ट पर भी परीक्षा परिणाम उपलब्ध कराया जा रहा है। जो विद्यार्थी कतिपय कारणों से अपने अकाउंट में लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं वे अपने परिसर/महाविद्यालय से सम्पर्क कर परीक्षा परिणाम प्राप्त कर सकते है। इसके अतिरिक्त ऐसे विद्यार्थी जिनका परीक्षा आवेदन फार्म व परीक्षा आवेदन शुल्क विश्वविद्यालय को ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त नहीं हुआ है उनका परीक्षाफल विश्वविद्यालय द्वारा रोका गया है।

यह भी पढ़ें -  पं. गोविंद बल्लभ पंत की मूर्ति किच्छा पराग फार्म में लगेगी

इस अवसर पर उप परीक्षा नियंत्रक डॉ० रीतेश साह, सहा० परीक्षा नियंत्रक डॉ० गगनदीप होती, डॉ० दीपक कुमार, डॉ० विनोद जोशी, श्री विधान चौधरी, श्री अभिराम पंत, श्री पदम सिंह बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page