16 जनवरी से शुरू होने वाले कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम के संबंध में अपर जिलाधिकारी केएस टोलिया ने ली बैठक

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी – जनपद में आगामी 16 जनवरी से शुरू होने वाले कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम की तैयारियों की अपर जिलाधिकारी केएस टोलिया ने सीएमओ कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में गहनता से समीक्षा की।
श्री टोलिया ने समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन संजीदगी से करना सुनिश्चित करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बरदाश्त नहीं की जायेगी। कार्यों में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 एवं कोविड महामारी कन्ट्रोल रेगुलेशन 2020 की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। श्री टोलिया ने कहा कि वैक्शीनेशन कार्यक्रम की उच्च स्तरीय टीमों द्वारा भी गहनता से निगरानी की जायेगी। उन्होंने समीक्षा के दौरान विद्युत विभाग, पेयजल, उद्योग, शिक्षा, पूर्ति, समाज कल्याण आदि विभागों के अधिकारियों को भी महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।

Matrix Hospital

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.भागीरथी जोशी ने बताया कि जनपद में 16 जनवरी को चार चिकित्सालयों- महिला चिकित्सालय हल्द्वानी, एसटीएच हल्द्वानी, बीडी पाण्डे चिकित्सालय नैनीताल व संयुक्त चिकित्सालय गरमपानी में वैक्शीनेशन कार्यक्रम की शुरूआत होगी। उन्होंने बताया कि वैक्सीन सैफ एवं सुरक्षित है, वैक्सीन से किसी भी प्रकार के रिएक्शन की संभावना भी नही है। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में वैक्शनी हैल्थ केयर वर्करों को लगायी जायेगी। प्रति व्यक्ति वैक्शीन की 0.5 एमएल डोज़ दी जायेगी। जनपद में बृहस्पतिवार को वैक्सीन की दस हजार डोज़ पहुॅच जायेंगी। 28 दिन के भीतर पुनः दूसरी डोज़ लगायी जायेगी।

यह भी पढ़ें -  16 जनवरी शनिवार को होने वाले टीकाकरण के लिए 429 वैक्सीन पहुंची नैनीताल

Ad-Pandey-Cyber-Cafe-Nainital
Ad-Jamuna-Memorial
Pandey Travels Nainital
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page