जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू एनएच द्वारा नगरीय क्षेत्र में कराये जा रहे कार्यो एवं विभिन्न समस्याओं के समबन्ध में ली बैठक

ख़बर शेयर करें

रूद्रपुर – एनएच द्वारा नगरीय क्षेत्र में कराये जा रहे कार्यो एवं विभिन्न समस्याओं के समबन्ध में जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श बैठक आयोजित हुयी। बैठक में जिलाधिकारी ने एचएच-74 व 87 सडक निर्माण के दौरान विभिन्न स्थानों पर जल भराव की समस्याओं को लेकर एनएच व नगर निगम को संयुक्त रूप से निरीक्षण करने को निर्देश दिये ताकि शहर में जल भराव की समस्याओं का सामाधान निकाला जा सकें।

उन्होने कहा कि एनएच के अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखे कि शहर के लिये जो अच्छा हो सकता है उस कार्य को सकारात्मक सोच के साथ करें। उन्होने कहा कि भविष्य में आवगमन बढेगा इसको देखते हुये सडक निर्माण का कार्य किया जाये। उन्होने लोनिवि के अधिकारियों को गाबा चैक, डीडी चैक व इन्दिरा चैक की मूर्तियां विस्थापित हेतु स्टीमेट बनाकर एनएच को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि जो भी कार्य किये जाते है उसे आम लोगों के हित में सोच कर सम्बन्धित विभाग आपस में समन्वय बनाते हुये कार्य करें। उन्होने एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर में निर्माण सम्बन्धित जो भी कार्य किया जाता है नगर निगम के साथ समन्वय स्थापित करते हुये निर्माण कार्य किया जाये। उन्होने कहा कि नेशनल हाईवे निर्माण की जद में जो भी लोग आ रहे है आवश्यकतानुसार कार्यवाही करते हुये निर्माण कार्य प्रारम्भ करें। उन्होने कहा कि जिस किसी विभाग की सम्पत्ति में अतिक्रमण किया गया है वे विभाग स्वंय ही अपनी सम्पत्ति से अतिक्रमण मुक्त कराना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें -  श्री केदारनाथ उत्थान चेरिटेबल ट्रस्ट और पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के बीच हुआ 19.3 करोड़ का समझौता


मेयर श्री रामपाल सिंह ने शहर में विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुये कहा कि एनएच द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के दौरान नगरीय क्षेत्र में जल निकासी हेतु नालियों के निर्माण कार्य सही ढंग से नही किया गया है जिससे आये दिन शहर में जल भराव की स्थिति उत्पन्न होती है। उन्होने शहर के सौन्दर्यकरण के लिये विद्युत लाईन को अण्डर ग्राउंड करने की आवश्यता है जिसके लिये विद्युत विभाग के अधिकारियों को सर्वे कर आंकलन उपलब्ध कराने को कहा।

यह भी पढ़ें -  अबीर गुलाल अकर है रौ छौ, काम चलाओ छारक पुडि़यन में होली कसिकै मनूनूं इन बखतन में

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page