फ़न स्कूल इंडिया को एबलोन बोर्ड गेम के निर्माण का अधिकार अस्मोडी से हुए हैं प्राप्त

Ad
ख़बर शेयर करें

देहरादून- भारत की प्रमुख खिलौना निर्माता कंपनी फनस्कूल इंडिया लिमिटेड, भारत में अपने लोकप्रिय गेम “एबालोन” के निर्माण और वितरण के लिए अंतरराष्ट्रीय कंपनी अस्मोडी से अधिकार प्राप्त करके अपनी लिस्ट में एक और ब्लॉकबस्टर जोड़ा।

अस्मोडी एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय गेम प्रकाशक और वितरक है, जिसके 2020 में 50 से अधिक देशों में 39 मिलियन से अधिक गेम बेचे गए हैं।

मार्बल्स वाला एक गेम, एबालोन एक रणनीतिक गेम है जो खिलाड़ियों को अपना ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है क्योंकि वे अपने प्रतिद्वंद्वी के 14 मार्बल्स में से छह को हेक्सागोनल प्लेइंग सरफेस से बाहर निकालने की कोशिश करते हैं। एबालोन के चाल के छह दिशाओं में खिलाड़ियों को ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है क्योंकि वे आक्रामण करने वाली और बचाने वाली दोनों रणनीतियों को संतुलित करते हैं।

यह भी पढ़ें -  सिम्फनी लिमिटेड ने गर्मियों का नया प्रचार अभियान ‘मन ठंडा तन ताजा रहे’ किया शुरू

नई साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, फन स्कूल के सीईओ आर जेसवंत ने कहा, “ज़ाइगोमैटिक से अबालोन -एसमोडी स्टूडियो – दुनिया में सबसे लोकप्रिय दो-खिलाड़ी आधारित रणनीतिक बोर्ड गेम में से एक है। फन स्कूल के लिए, यह हमारे “मेक इन इंडिया” कार्यक्रम में एक और बड़ी उपलब्धि है। इस तरह की और भी पहल की जाएंगी।”

अस्मोडी में अंतरराष्ट्रीय सेल के प्रमुख एलेक्सिया एबनेर ने कहा, ” अस्मोडी में हम अपने एक प्रमुख गेम – एबालोन – का भारत में उत्पादन, विपणन और वितरण करने के लिए अपने दीर्घकालिक साझेदार फन स्कूल के साथ जुड़कर खुशी महसूस कर रहें हैं। भारत अस्मोडी के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार होने के नाते, हम इस सहयोग के लिए तत्पर हैं और इस साझेदारी के माध्यम से एबालोन को भारत में एक लोकप्रिय खेल के रूप में उभरने की कल्पना करते हैं क्योंकि यह दुनिया के कई अन्य हिस्सों में मौजूद है।

यह भी पढ़ें -  कुमाऊँ विश्वविद्यालय ने सेल्फी प्वाइंट बनाकर कर इंडियन ओलम्पिक टीम का किया उत्साहवर्धन

खिलौनों के आयात के लिए भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा अनिवार्य प्रमाणन के नए नियम फ़नस्कूल इंडिया को अंतरराष्ट्रीय खिलौना निर्माताओं के लिए एक आदर्श भागीदार बनाते हैं, जो अपने प्रतिष्ठित खेलों को BIS-प्रमाणित फ़नस्कूल फैक्ट्री को आउटसोर्स करना चाहते हैं।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page