राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह(से नि) का नैनीताल आगमन पर आयुक्त कुमाऊं दीपक रावत, कुलपति कु.वि.वि. प्रो.एन के जोशी, डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल व एसएसपी पंकज भट्ट ने किया स्वागत

Ad
ख़बर शेयर करें

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह(से नि) बुधवार को ग्रीष्मकालीन प्रवास पर राजभवन नैनीताल पहुंचे। राजभवन पहुंचने पर राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
    आयुक्त कुमाऊं मंडल दीपक रावत, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, कुलपति कुमाऊँ विश्वविद्यालय प्रो. एन के जोशी सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने राज्यपाल का स्वागत किया। मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए राज्यपाल ने कहा कि कुमांऊ मंडल में प्राकृतिक सुंदरता का अपना ही महत्व है। उन्होंने कहा कि यहां पर कई दर्शनीय पयर्टक स्थल हैं। राज्यपाल ने कहा कि कुमांऊ मंडल को गहराई से समझने के लिए तहसील एवं ब्लाक स्तर तक भ्रमण की योजना है ताकि वहां पर कार्य कर रहे लोगों से जानकारी प्राप्त की जा सके।  
    राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखण्ड के लिए सौभाग्य की बात है कि चारधाम यात्रा में इस वर्ष रिकार्ड यात्री पहुंच रहे हैं इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में प्रत्येक व्यक्ति के लिए ‘अतिथि देवो भवः’ की परम्परा रही है। चारधाम यात्रा में स्थानीय लोगों के सहयोग से सुचारू चल रही है। उन्होंने कहा कि जहां एक  ओर हमारे लिए चुनौतियां हैं वहीं दूसरी ओर अवसर भी हैं कि हम देश-विदेश से आ रहे श्रद्धालुओं के लिए बेहतर सुविधाएं मुहैया करवा सकें और उन्हें यहां की सभ्यता और संस्कृति से परिचित करवायें।

                                                                                   

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page