राष्ट्रीय उपलब्धि हेतु ललित मोहन, डी.के.नेगी व दीपा पाण्डे सम्मानित

ख़बर शेयर करें

भारत स्काउट एवं गाइड उत्तराखंड जनपद नैनीताल के तहत ब्लॉक संस्था बेतालघाट की वार्षिक बैठक का आयोजन बेतालघाट के सहायक स्काउट कमिश्नर एवं खंड शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र कुमार जी की उपस्थिति में तथा प्रधानाचार्य एम.सी. बजाज की अध्यक्षता व डॉ हिमांशु पांडे के संचालन में सम्पन्न किया गया।

इस अवसर पर ब्लॉक संस्था बेतालघाट की नई कार्यकारिणी का गठन किया भी किया गया. जिसमें अध्यक्ष के रूप में हेम चंद्र चबडाल को तथा छह उपाध्यक्ष पदों पर एस.डी. चौबे ,आशीष शर्मा, महेश चंद्र उपाध्याय, धर्मानंद कश्मीरा, प्रियंवदा वत्स व रचना बिष्ट को मनोनीत किया गया. दीपा पांडे को ब्लॉक सचिव, तेज सिंह को संयुक्त सचिव, हेम जोशी को उपसचिव तथा प्रताप राम को ब्लॉक कोषाध्यक्ष चुना गया. प्रशिक्षण काउंसलर के रूप में पी. के. पांडे, दुर्गादत्त गुणवंत, प्रतिमा मुलासी, तारा पनेरु व मोनिका बिष्ट को नामित किया गया. जबकि श्रीमती लीला जोशी व प्रदीप सिंह मेहरा को जिला स्काउटर गाइडर प्रतिनिधि के रूप में मनोनीत किया गया. कार्यकारिणी में यूनिट लीडर धीरेंद्र कुमार पाठक, गौरव प्रकाश जोशी, गजेंद्र कुमार को भी शामिल किया गया. ब्लॉक संस्था में वरिष्ठ यूनिट लीडर ए.एल.टी. डॉ० हिमांशु पांडे सहित डी.ओ.सी. – आर.एस.जीना व सीमा सेन, डी.टी.सी. – महेंद्र सैनी व पुष्पा धर्मपाल भी पदेन सदस्य नामित किए गए.

यह भी पढ़ें -  नैनीताल के संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन की पहल से बीडी पाण्डे चिकित्सालय के चिर्ल्डन वार्ड की बदलेगी की तस्वीर

टाइड टर्नर चैलेंज के तहत भारत की टॉप 20 टीम में राज्य की एकमात्र टीम के रूप में चयनित होकर ब्लाक जनपद व राज्य का नाम रोशन करने पर ब्लाक संस्था की एक महत्वपूर्ण बैठक में इन्नोवेटिव रोवर क्रू के रोवर ललित मोहन, रा.इ.का. खैरना के स्काउटर शिक्षक डी.के. नेगी एवं रा.प्रा.वि. खैरना की शिक्षिका दीपा पांडे को खण्ड शिक्षा अधिकारी भूपिन्द्र कुमार द्वारा राष्ट्रीय चैम्पियन लेवल पुरस्कार का प्रमाणपत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़ें -  वन व राजस्व विभाग के अधिकारियों को जल निकाय कैचमेंट एरिया का स्थलीय निरीक्षण करने के दिए निर्देश- सीडीओ नरेन्द्र सिंह भण्डारी

इस अवसर पर प्रतिभागियों द्वारा राष्ट्रीय एकता शपथ भी ली गयी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page