उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी द्वारा चलाया गया प्लास्टिक मुक्त उत्तराखंड अभियान

ख़बर शेयर करें

देहारादून- उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी द्वारा चलाया गया प्लास्टिक मुक्त उत्तराखंड अभियान। इस अभियान के तहत उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी द्वारा देहरादून में स्थित सरकारी कार्यालयों में फैब्रिक बैग का वितरण किया गया। जिसमें राज्यपाल ऑफिस, एसएसपी कार्यालय, डीआईजी कार्यालय, आरटीआई ऑफिस सभी जगह थैलों का वितरण किया गया हैं।

इसके साथ ही देहरादून में राजपुर रोड, नेशविला रोड और हाथीबड़कला में भी फल सब्जी विक्रेताओं, परचून की दुकान, किराना स्टोर, मिठाई विक्रेता आदि सभी को फैब्रिक थैले बांटे गए ।

इस अभियान का संचालन श्रवन कुमार, जगतार सिंह एवं विदेश नेगी द्वारा किया गया जो उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के मोटीवेटर हैं । इस अवसर पर उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के अध्यक्ष श्री संजय कुण्डलिया ने कहा कि ’हमारा राज्य उत्तराखंड एक पर्यटक राज्य के साथ साथ आस्था और धार्मिक भुमि भी है। यहां पर देश और दुनिया के सभी जगहों से पर्यटक आते हैं और जब पर्यटक आते हैं तो वे बहुत सारे प्लास्टिक और खाने-पीने की वस्तुओं के कवर यहीं पर छोड़ चले जाते हैं हमारा ऐसा मानना है कि अगर हम सभी दुकानों और उन जगहों पर जहां से लोग अपनी खरीदारी करते हैं, उन स्थानों पर फैब्रिक बैक का वितरण करें तो इससे प्लास्टिक से होने वाले नुकसान को कुछ कम किया जा सकता है। जिससे उत्तराखंड के प्राकृतिक आवासों को नुकसान नहीं पहुंचेगा, यह कार्यक्रम देहरादून ही नहीं बल्कि हम सुदूर पहाड़ों के हर पर्यटक स्थानों पर भी संचालित करेंगे। इस कार्यक्रम के तहत कुलदीप सिंह किरसाली जो हमारे पार्टी के संयोजक डोईवाला विधानसभा के हैं द्वारा फैब्रिक बैग उपहार में दिए गए हैं।’संजय कुण्डलिया अध्य़क्ष उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page