खास खबर- चित्रशिला घाट रानीबाग मे आधुनिकतम विद्युत शहदाह का निर्माण कार्यो का हुआ शुभारंभ

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी – सूबे के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिह रावत की घोषणा के अनुरूप रानीबाग मे आधुनिकतम विद्युत शहदाह का निर्माण प्रारम्भ हो जायेगा। शनिवार की सांय 291.18 लाख की लागत से चित्रशिला घाट रानीबाग मे बनने वाले विद्युत शवदाह गृह का वैदिक मंत्रो के बीच विधायक एवं प्रदेश अध्यक्ष भाजपा श्री बंशीधर भगत, अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती बेला तोलिया तथा मेयर डा0 जोगेन्द्र पाल सिह रौतेला द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।
अपने सम्बोधन मे विधायक श्री भगत ने कहा कि जनकल्याण की इस बहुउददेशीय परियोजना से शहर की वर्षो पुरानी मांग पूरी हुई है। उन्होने कहा कि चित्रशिला घाट पर गार्गी (गौला नदी) पर खुले मे शवदाह करने से नदी का पानी प्रदूषित हो रहा था। बरसात के समय शवों के दाह संस्कार मे लोगो को काफी कठिनाई का सामना करना पड रहा था। आधुनिकतम शवदाह गृह बन जाने से नदी का पानी प्रदूषित नही होगा वही लोगों को सुविधा होगी।
अपने सम्बोधन में मेयर डा0 रौतेला ने कहा कि हल्द्वानी वासियो के लिए यह बहुत बडी उपलब्धि है। जिससे निसंदेह प्रदेश सरकार जनकल्याण के लिए तत्पर है। उन्होने कहा आधुनिकतम शवदाह के अस्तित्व मे आ जाने से जल एवं वायु प्रदूषण रूकेगा तथा लकडी की भी बचत होगी।
अपने सम्बोधन में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती बेला तोलिया ने कहा कि आधुनिकतम शवदाह गृह बदलते दौर की लोगांे की बहुत बडी मांग थी जिसे सरकार ने संज्ञान मे लेते हुये पूरा किया। इसके लिए प्रदेश सरकार बधाई की पात्र है।

यह भी पढ़ें -  निदेशक प्रो.ललित तिवारी ने पीएचडी के शोधार्थियों को शोध एवम् बौद्धिक सम्पदा अधिकार विषय पर दिया व्याख्यान



लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page