बड़ी खबर- नैनीताल में पर्यटन सीजन में पर्यटकों को मिलेगी बेहतर सुविधा व निजी वाहन को टैक्सी के रूप में प्रयोग करने वाले हो जाएं अलर्ट

Ad
ख़बर शेयर करें

नैनीताल-पर्यटन सीजन में पर्यटकों को बेहतर सुविधा मिल सके, इसके दृष्टिगत जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट की अध्यक्षता में नैनीताल क्लब में टैक्सी यूनियन, होटल एसोसीएशन के साथ बैठक समापन हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों से कहा कि जनपद प्रशासन व पुलिस प्रशासन का प्रयास है कि पर्यटकों को बेहतर सुविधा मिले इस सम्बंध में जिलाधिकारी ने सुझाव मांगे व व्यवसायियों की समस्याओं को सुनकर निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि नैनीताल घूमने आ रहे पर्यटकों को बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया जाएगा जिससे अनावश्यक किसी प्रकार की समस्या का सामना न करने पड़े।

बैठक में निर्णय लिया गया कि पर्यटन के पीक सीजन में नैनीताल की पार्किंग फुल होने पर नैनीताल घूमने आ रहे पर्यटकों के निजी वाहन की रूसी बाईपास व नारायण नगर में पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी व पर्यटकों को शटल सर्विस के माध्यम से नैनीताल आएंगे। पर्यटकों को समय से व बेहतर शटल सर्विस मिल सके इसके लिए चार सदस्यीय टीम गठित की गई जिसमें पुलिस अधिकारी, एआरटीओ, जिला पर्यटन अधिकारी व टैक्सी यूनियन द्वारा सदस्य नामित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने समिति को हर हाल में एक सप्ताह के भीतर शटल सर्विस के क्रियान्वयन की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने पुलिस व एआरटीओ को संयुक्त वाहन चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि पर्यटको से मानक से अधिक किराया न लिया जाय। साथ ही किसी भी व्यक्ति द्वारा निजी वाहन को टैक्सी के रूप में प्रयोग करने वालों के विरुद्ध आवश्यक करवाई की जाय। जिला पूर्ति अधिकारी को सीजन के समय गैस की गाड़ी को डीएस ऐ ग्राउंड मल्लीताल से संचालित करने, विद्युत विभाग को विद्युत आपूर्ति, जलसंस्थान को निर्बाध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने व पेयजल लाइनों को ठीक करने, कंट्रोल नम्बर का प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए।
नैनीताल शहर में स्वच्छता बनी रहे इसके लिए जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका नैनीताल को सक्रिय होकर कार्य करने के निर्देश दिये। अधिशासी अधिकारी को अतिशीघ्र नैनीताल ज़ू की सड़क का मरम्मत कार्य शुरू करने, नाली की सफाई करने, सीवेज पाइपलाइन की मरम्मत करने के निर्देश ईओ को दिए।
इस अवसर पर डीएफओ टी आर बीजू लाल, संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, जीएम केएमवीएन एपी वाजपई, सीएमओ डॉ भागीरथी जोशी, डीटीडीओ बृजेन्द्र पांडेय, डीएसओ मनोज वर्मन, एआरटीओ विमल पांडेय, टैक्सी यूनियन व होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष व सदस्य उपस्थित थे।

Ad
Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page