लखनऊ की अर्श टूर ट्रैवल कंपनी हर साल उत्तराखण्ड के अलग-अलग स्थानों में पर्यटकों के समूह को लाती है भ्रमण के लिए

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड राज्य में पर्यटक प्रतिवर्ष गर्मियों की शुरुआत में घूमने के लिए आते हैं। वहीं लखनऊ की अर्श टूर ट्रैवल कंपनी हर साल उत्तराखण्ड के अलग.अलग स्थानों में पर्यटकों के समूह को भ्रमण के लिए लाती है। इस बार यह ट्रैवल कंपनी उत्तर प्रदेश के 55 लोगों के ग्रुप को नैनीताल के रामनगर में स्थित जिम काॅर्बेट नेशनल पार्क में घूमाने के लिए लायी है।

पर्यटन मंत्री श्री सतपाल जी महाराज ने कहाए यह देखना सुखद है कि पर्यटकों का समूह यहाँ घूमने के लिए आया है और उत्तराखंड के अनछूवे स्थलों का भ्रमण कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं ताकि अधिक से अधिक लोग राज्य में आ सकें और यहां की प्राकृतिक सुन्दरता का आनंद ले सकें।

यह भी पढ़ें -  एस0ओ0एस0 विलेज भीमताल का सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल इमरान मौ0 खान ने किया निरीक्षण

पर्यटन सचिवए श्री दिलीप जावलकर ने कहाए ष्ष्साहसिक खेलोंए वेलनेसए योगए और अन्य गतिविधियों के आयोजनों से उत्तराखण्ड राज्य पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा हैंए कोविड महामारी के दौरान 2021 में पर्यटकों को उत्तराखण्ड में सक्रिय रूप से आते हुए देखना बेहद शानदार है।

अपने अनुभव को साझा करते हुएए निर्देशक अर्श टूरए श्री अरशद जैदी ने कहाए ष्ष्हमारी ट्रैवल कंपनी लखनऊ में स्थित है। हम प्रतिवर्ष पर्यटकों के ग्रुप को उत्तराखण्ड के ऋषिकेशए नैनीतालए मसूरीए रानीखेतए अल्मोड़ाए देहरादून जैसे विभिन्न स्थानों का भ्रमण कराते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार हम 55 पर्यटकों के एक ग्रुप को लेकर रामनगर के काॅर्बेट नेशनल पार्क में आये हैं। उन्होंने कहा कि ग्रुप में ज्यादातर पर्यटक निवेशक हैं जो यहां डेस्टिनेशन शादियांए काॅर्पोरेट कार्यक्रमों के आयोजन के लिए उपयुक्त स्थान की भी तलाश कर रहे हैं। जिससे न केवल पर्यटन को बढ़ावा देगा बल्कि यहां निवेश भी लाएगा।

यह भी पढ़ें -  कुमाऊं विश्वविद्यालय में पीएचडी की अंतिम मौखिकी परीक्षा शामिल हुए विषय विशेषज्ञ के रूप में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रो.सतीश गरकोटी

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद हमारी हर संभव मदद कर रहा है। मैं अपर निदेशक श्रीमती पूनम चंद व उप निदेशक श्री योगेन्द्र कुमार गंगवार को उनके हर संभव समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page